अन्तर्राष्ट्रिय

The tricolor will be flown across New York’s Times Square on August 15 for the first time, the Empire State Building will also be illuminated by its three colors. | पहली बार 15 अगस्त पर न्यूयॉर्क के टाइम्स स्कवेयर पर फहराया जाएगा तिरंगा, एम्पायर स्टेट बिल्डिंग भी इसके तीन रंगों से रोशन होगी

  • Hindi News
  • International
  • The Tricolor Will Be Flown Across New York’s Times Square On August 15 For The First Time, The Empire State Building Will Also Be Illuminated By Its Three Colors.

वॉशिंगटन18 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

यह फोटो अमेरिका के न्यूयॉर्क स्थित टाइम्स स्क्वैयर की है। 15 अगस्त को यहीं पर भारत का राष्ट्रीय झंडा तिरंगा फहराया जाएगा।

  • अमेरिका में रहने वाले भारतीयों का एसाेसिएशन टाइम्स स्कवेयर पर तिरंगा फहराने के लिए कार्यक्रम करेगा
  • न्यूयॉर्क स्थित इंडियन कॉन्सुलेट इस साल महामारी को देखते हुए 15 अगस्त पर वर्चुअल प्रोग्राम करेगा

भारत की आजादी के 73 साल बाद ऐसा पहली बार इस साल 15 अगस्त पर अमेरिका के न्यूयॉर्क स्थित टाइम्स स्क्वेयर पर भारत का तिरंगा फहराया जाएगा। इससे एक दिन पहले यहां की ऐतिहासिक विरासतों में शुमार एम्पायर स्टेट बिल्डिंग को भी तिरंगा के तीन रंगों, केसरिया, सफेद और हरे रंग की रोशनी से रोशन किया जाएगा। इस कार्यक्रम का आयोजन दी फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन(एफआईए) करेगा। इस मौके पर गेस्ट ऑफ ऑनर के तौर पर न्यूयॉर्क में भारत के कौंसुल जनरल रणधीर जायसवाल मौजूद रहेंगे।

एफआईए अमेरिका में रहने वाले भारतीय लोगों का सबसे पुराना और बड़ा एसोसिएशन है। इसे 1970 में शुरू किया गया था। एफआईए के मुताबिक, इस साल एसोसिएशन का गोल्डन जुबली इयर है। इसे यादगार बनाने के लिए यह कार्यक्रम करने का फैसला किया है।

इंडियन कॉन्सुलेट करेगा वर्चुअल प्रोग्राम

न्यूयॉर्क स्थित इंडियन कॉन्सुलेट में हर साल 15 अगस्त पर आजादी का जश्न मनाया जाता है। लेकिन इस बार महामारी को देखते हुए ऐसा नहीं करने का फैसला किया गया है। कॉन्सुलेट जनरल ऑफ इंडिया इस साल महामारी को देखते हुए 15 अगस्त पर वर्चुअल प्रोग्राम करेंगे। इसका लाइव प्रसारण किया जाएगा। इसमें अमेरिका में रहने वाले भारतीयों को बुलाया जाएगा।

इस साल एफआईए नहीं निकाल सकेगा परेड
एफआईए की ओर से हर साल 15 अगस्त पर अमेरिका के मैनहट्टन में परेड निकाली जाती है। इसमें अमेरिका के कई राजनेताओं, सांसदों और भारतीय मूल के प्रमुख लोगों को बुलाया जाता है। इसमें हजारों की संख्या में लोग शिरकत करते हैं। हालांकि, महामारी को देखते हुए एसोसिएशन ने इस साल परेड टाल दी है।

अमेरिका से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ें:

1.व्हाइट हाउस के बाहर गोली चली:ट्रम्प अंदर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे, उसी वक्त बाहर संदिग्ध को गोली मारी गई; राष्ट्रपति को कुछ देर के लिए सुरक्षित जगह ले जाना पड़ा

2.अश्वेत नागरिक की मौत पर अब भी हिंसा जारी:शिकागो में सड़क पर उतरे हजारों लोग, शॉपिंग मॉल में लूटपाट-तोड़फोड़ और आगजनी; पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच फायरिंग, 100 से ज्यादा लोग गिरफ्तार

0


Source link

Leave a Comment