खेलकुद

Paris-Saint Germain forward Kylian Mbappe will be absent for approximately three weekS due to an ankle injury which he picked up in the French Cup final | फ्रेंच कप के फाइनल में चोटिल हुए पीएसजी के स्ट्राइकर एम्बाप्पे 3 हफ्ते के लिए बाहर, चैम्पियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में खेलने की उम्मीद कम

  • Hindi News
  • Sports
  • Paris Saint Germain Forward Kylian Mbappe Will Be Absent For Approximately Three WeekS Due To An Ankle Injury Which He Picked Up In The French Cup Final

36 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

किलियन एम्बाप्पे चोटिल होने के कारण इस हफ्ते लियोन के खिलाफ लीग कप का फाइनल भी नहीं खेल पाएंगे। 

  • किलियन एम्बाप्पे 3 दिन पहले सेंट एटिने के खिलाफ हुए फ्रेंच कप के फाइनल में चोटिल हो गए थे
  • एम्बाप्पे को सेंट एटिने के कप्तान लोइक पेरिन ने गलत ढंग से टैकल किया था, इससे उनके दाएं टखने में चोट लग गई थी

3 दिन पहले फ्रेंच कप के फाइनल में चोटिल होने वाले पेरिस सेंट जर्मेन क्लब के स्ट्राइकर किलियन एम्बाप्पे तीन हफ्ते के लिए बाहर हो गए। पीएसजी ने सोमवार को बयान में कहा कि सेंट-एटिने के खिलाफ फ्रेंच कप के फाइनल में एम्बाप्पे के दाएं टखने में चोट लग गई थी। स्कैन में पता चला कि उनके लिगामेंट में गहरी चोट है। उसे ठीक होने में 3 हफ्ते का वक्त लगेगा।

ऐसे में उनके 12 अगस्त को चैम्पियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में अटलांटा के खिलाफ खेलने की उम्मीद बहुत कम है। इसके अलावा वे इस हफ्ते शुक्रवार को लियोन के खिलाफ होने वाले लीग कप का फाइनल भी नहीं खेल पाएंगे।

एम्बाप्पे को सेंट एटिने के कप्तान ने गलत तरीके से टैकल किया था
एम्बाप्पे को मैच के पहले हाफ में सेंट एटिने के कप्तान लोइक पेरिन ने गलत ढंग से टैकल किया था। इससे उनकी टखने में चोट लग गई थी। इसके बाद वे रोते हुए मैदान से बाहर गए और रैफरी ने एटिने के कप्तान को इस फाउल के कारण बाहर कर दिया। एटिने को बाकी बचा मैच 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेलना पड़ा था और पीएसजी ने 1-0 से यह मुकाबला जीता था।

पीएसजी के साथ रहेंगे एम्बाप्पे

इस महीने की शुरुआत में एम्बाप्पे ने भविष्य को लेकर लग रही अटकलों को खत्म करते हुए साफ किया था वे अगले सीजन में भी पीएसजी के साथ बने रहेंगे। उन्हें लेकर ऐसी खबरें सामने आ रही थी कि वे प्रीमियर लीग का खिताब जीतने वाले लिवरपूल के साथ करार कर सकते हैं। वहीं, इस सीजन में ला लिगा का खिताब जीतने वाला रियाल मैड्रिड भी उन्हें अपने साथ जोड़ने में रुचि दिखा रहा है।

एम्बाप्पे 4 बार फ्रांस की लीग-1 का खिताब जीत चुके

21 साल की कम उम्र में ही एम्बाप्पे 4 बार फ्रांस की लीग-1 का खिताब जीत चुके हैं। उन्होंने तीन बार पीएसजी और एक बार मोनाको के साथ रहते हुए यह सफलता हासिल की। इसके अलावा 2018 में फ्रांस को फीफा वर्ल्ड दिलाने में भी उनकी भूमिका अहम रही थी।

0


Source link

Leave a Comment