खेलकुद

Khel Ratna Winner Deepa Malik on Indian Athletes Win Double Digit Maders in Tokyo Olympic News Updates | पिछले साल खेल रत्न पाने वाली पैरालिंपिक दीपा मलिक ने कहा- टोक्यो गेम्स में भारत डबल डिजिट में मेडल जीतेगा

  • Hindi News
  • Sports
  • Khel Ratna Winner Deepa Malik On Indian Athletes Win Double Digit Maders In Tokyo Olympic News Updates

27 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

शॉट पुट प्लेयर दीपा मलिक ने रियो पैरालिंपिक में गोले को 4.61 मीटर की दूरी तक फेंककर रजत पदक जीता था। -फाइल फोटो

  • कोरोना के कारण एक साल के लिए टला टोक्यो ओलिंपिक 23 जुलाई से 8 अगस्त 2021 में होगा
  • दीपा मलिक ने 2016 में रियो पैरालिंपिक में शॉट पुट की एफ-53 कैटेगरी में रजत पदक जीता था

पिछले साल खेल रत्न सम्मान पाने वाली पूर्व एथलीट दीपा मलिक ने कहा कि टोक्यो ओलिंपिक में भारत का प्रदर्शन शानदार रहेगा। देश के चैम्यियन एथलीट डबल डिजिट में मेडल जीतेंगे। कोरोना के कारण एक साल के लिए टला टोक्यो ओलिंपिक अब 23 जुलाई से 8 अगस्त 2021 में होगा।

दीपा ने टेबल टेनिस खिलाड़ी मुदित दानी के साथ चैट शो में यह बात कही। दीपा मलिक ने 2016 में रियो पैरालिंपिक में शॉट पुट की एफ-53 कैटेगरी में रजत पदक जीता था। दीपा हाल में भारतीय पैरालंपिक समिति (पीसीआई) की अध्यक्ष चुनी गई हैं।

रियो पैरालिंपिक में 19 खिलाड़ियों ने दोगुने पदक जीते थे
उन्होंने कहा, ‘‘रियो ओलिंपिक में हमारी टीम में 19 खिलाड़ी थे। तब हमने दोगुने पदक 2 गोल्ड, एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज जीते थे। 2018 (एशियाई पैरा खेलों में) में हमारी टीम में 194 सदस्य थे और हमने 72 पदक जीते थे। अब टोक्यो में भारत पैरालिंपिक में डबल डिजिट में मेडल जीतेगा।’’

दीपा और बजरंग पुनिया को साथ मिला था खेल सम्मान
पिछले साल दीपा मलिक को देश के सबसे बड़े खेल पुरस्कार राजीव गांधी खेल रत्न के लिए चुना गया था। उनके अलावा रेसलर बजरंग पूनिया को भी यह सम्मान मिला था। पूनिया ने एशियन और कॉमनवेल्थ खेलों में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता था। इसके अलावा क्रिकेटर रवींद्र जडेजा समेत 19 खिलाड़ियों को अर्जुन अवॉर्ड दिया गया था।

0


Source link

Leave a Comment