खेलकुद

Goal Per Minute Ratio 2019-20 Football Players List Updates | Cristiano Ronaldo, Lionel Messi, Kylian Mbappe and Luis Muriel; Know Who has Best Goal To Game Ratio | रोनाल्डो-मेसी हर मिनट गोल औसत के मामले में टॉप-5 से बाहर; अटलांटा के म्यूरिल सीजन के सबसे तेज स्ट्राइकर, हर 61 मिनट में गोल कर रहे

  • Hindi News
  • Sports
  • Goal Per Minute Ratio 2019 20 Football Players List Updates | Cristiano Ronaldo, Lionel Messi, Kylian Mbappe And Luis Muriel; Know Who Has Best Goal To Game Ratio

35 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

युवेंटस के स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने इस सीजन में सीरी-ए में 31 गोल किए। प्रति मिनट गोल औसत के आधार पर वे सातवें स्थान पर हैं। उन्होंने औसतन हर 94 मिनट में एक गोल किया। -फाइल

  • बार्सिलोना के लियोनल मेसी प्रति मिनट गोल औसत के मामले में 13वें नंबर पर, उन्होंने इस सीजन में औसतन 115 मिनट में एक गोल किया
  • इस लिस्ट में उन खिलाड़ियों को रखा गया, जिन्होंने इस सीजन में यूरोप के टॉप-5 क्लब के लिए खेलते हुए कम से कम 10 गोल किए हैं

कोरोना के कारण इस साल यूरोप की पांच बड़ी फुटबॉल लीग ला लिगा (स्पेन), सीरी-ए (इटली), लीग-1 (फ्रांस), बुंदेसलीगा (जर्मनी) और प्रीमियर लीग (इंग्लैंड) करीब तीन महीने तक प्रभावित हुईं। हालांकि, इतने लंबे ब्रेक के बावजूद क्रिस्टियानो रोनाल्डो, लियोनल मेसी, किलियन एम्बाप्पे जैसे खिलाड़ियों ने मैदान पर शानदार वापसी की।

2019-20 सीजन में सबसे ज्यादा गोल दागने के मामले में भी यही खिलाड़ी सबसे ऊपर नजर आएंगे। लेकिन हर मिनट गोल दागने के औसत की बात करें, तो इस लिस्ट में कई चौंकाने वाले नाम ऊपर हैं, जबकि मेसी और रोनाल्डो टॉप-5 से भी बाहर हैं।

इस लिस्ट में उन 10 खिलाड़ियों को रखा गया है, जिनका प्रति मिनट गोल औसत सबसे बेहतर है और इस सीजन में यूरोप के टॉप-5 क्लब में से किसी एक की तरफ से खेलते हुए इन्होंने कम से कम 10 गोल भी किए हैं।

मेसी प्रति मिनट गोल औसत के मामले में टॉप-10 में भी नहीं

बार्सिलोना को चैम्पियंस लीग में लगातार 13वीं बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचाने वाले मेसी इस सीजन में सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में पांचवें स्थान पर हैं। लेकिन यूरोप की फुटबॉल लीग में प्रति मिनट गोल औसत के मामले में टॉप-10 खिलाड़ियों में उनका नाम नहीं। वे इस लिस्ट में 13वें स्थान पर हैं। मेसी स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में हर 115 मिनट में गोल कर रहे हैं।

1. लुइस म्यूरिल

इस लिस्ट में इटैलियन फुटबॉल लीग सीरी-ए के क्लब अटलांटा की ओर से खेलने वाले लुइस म्यूरिल हैं। उन्होंने हर 69 मिनट में एक गोल किया। इस खिलाड़ी ने सीरी-ए के इस सीजन में 34 मैच खेले। इस दौरान वे 1244 मिनट मैदान पर रहे और 18 गोल किए।

लुइस म्यूरिल ने इस सीजन में सीरी-ए में 18 गोल किए।

2. रॉबर्ट लेवेंडोस्की
जर्मन फुटबॉल लीग बुंदेसलीगा के स्ट्राइकर रॉबर्ट लेवेंडोस्की प्रति मिनट गोल औसत के मामले में दूसरे स्थान पर हैं। लेवेंडोस्की ने बुंदेसलीगा के 31 मैच में 34 गोल किए। इस दौरान वे 2761 मिनट मैदान पर रहे। इस लिहाज से उन्होंने हर 81 मिनट में गोल किया।

रॉबर्ट लेवेंडोस्की इस सीजन में चैम्पियंस लीग के 7 मैच में 13 गोल कर चुके हैं।

3. अर्लिंग हालंद
जर्मन क्लब बोरुसिया डॉर्टमंट के स्ट्राइकर अर्लिंग हालंद इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने 2019-20 सीजन में लेवेंडोस्की की तरह औसतन हर 81 मिनट में एक गोल किया। हालांकि, गोल करने के मामले में लेवेंडोस्की से पीछे हैं। उन्होंने बुंदेसलीगा के 15 मैच में 13 गोल किए।

जनवरी में डॉर्टमुंड में शामिल होने के बाद से अर्लिंग हालंद ने 826 मिनट में 13 गोल किए। यानी औसतन हर 63.5 मिनट में एक गोल।

4. किलियन एम्बाप्पे
फ्रांसीसी क्लब पीएसजी की तरफ से खेलने वाले 21 साल के किलियन एम्बाप्पे को उभरता हुआ खिलाड़ी माना जा रहा है। उन्होंने 2019-20 में पीएसजी के लिए 20 मैच में 18 गोल किए। वहीं, उन्होंने लीग में हर 84 मिनट में एक गोल किया।

किलियन एम्बाप्पे की बदौलत इस सीजन में पीएसजी ने रिकॉर्ड 13वीं बार फ्रेंच कप जीता।

5. सीरो इमोबाइल
इटैलियन क्लब लाजियो के सीरो इमोबाइल इस सीजन में यूरोप की टॉप-5 लीग में सबसे ज्यादा 36 गोल करने वाले खिलाड़ी हैं। वे सीरी-ए के इस सीजन में अपने क्लब की तरफ से 38 में से 37 मैच में उतरे और औसतन हर मैच में क्लब के लिए गोल किया। इमोबाइल ने इस सीजन में 3176 मिनट बिताते हुए औसतन हर 88 मिनट में गोल किया।

6. सर्जियो एग्यूरो
प्रीमियर लीग क्लब मैनचेस्टर सिटी की ओर से खेलने वाले अर्जेंटीना के खिलाड़ी सर्जियो एग्यूरो ने इस सीजन में हर 91 मिनट में गोल किया। इस मामले में वे आर्सेनल के पियरे एमरिक, लीसेस्टर के जैमी वार्डी और लिवरपूल के मोहम्मद सालेह से आगे हैं। उन्होंने 24 मैच में 16 गोल किए और इस दौरान 1456 मिनट मैदान पर रहे।

7. क्रिस्टियानो रोनाल्डो
35 साल के युवेंटस के स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 2019-20 सीजन में सीरी-ए के 33 मैच में 31 गोल किए। उन्होंने औसतन हर 94 मिनट में एक गोल किया। यूरोप के टॉप-5 लीग में सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में सिर्फ सीरो इमोबाइल और रॉबर्ट लेवेंडोस्की ही उनसे आगे हैं।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो फुटबॉल लीग सीरी-ए में सबसे तेज 50 गोल करने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने 61 मैच में 50 गोल किए हैं।

8. टीमो वर्नर
टीमो वर्नर जर्मन फुटबॉल लीग बुंदेसलीगा के क्लब आरबी लिपजिग की तरफ से खेलते हैं। उन्होंने इस सीजन में 34 मैच में 28 गोल किए। इस सीजन में वे 2808 मिनट मैदान पर रहे और औसतन हर 100 मिनट में एक गोल किया।

9. नेमार
चोट के कारण नेमार इस सीजन में पीएसजी की तरफ से ज्यादा मैच नहीं खेल पाए। उन्होंने 1322 मिनट खेलते हुए 13 गोल किए यानी औसतन हर 101 मिनट में एक गोल किया।

10. माउरो इकार्डी
फ्रांसीसी क्लब पीएसजी की ओर से खेलने वाले माउरी इकार्डी इस सीजन में 1269 मिनट मैदान पर रहे और इस दौरान 20 मैच में गोल किए। सीजन में उनका प्रति मिनट गोल औसत 105 मिनट रहा।

0


Source link

Leave a Comment