खेलकुद

Cricket Australia CEO Nick Hockley said – The players and staff of the Indian team coming to Australia in December will have to remain quarantined for 14 days | क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले बोले- दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया आने वाली भारतीय टीम के खिलाड़ियों-स्टाफ को 14 दिन क्वारैंटाइन रहना होगा

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Cricket Australia CEO Nick Hockley Said The Players And Staff Of The Indian Team Coming To Australia In December Will Have To Remain Quarantined For 14 Days

नई दिल्ली35 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

भारत को दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है। भारत को ऑस्ट्रेलिया के साथ चार टेस्ट और तीन वनडे मैच खेलने हैं। इसमें दूसरा टेस्ट मैच डे-नाइट रखा गया है। (फाइल फोटो)

  • भारत को ऑस्ट्रेलिया के साथ 4 टेस्ट मैच और 3 वनडे मैच की सीरीज खेलना है, जिसमें दूसरा टेस्ट मैच डे-नाइट है
  • नवंबर में आईपीएल खेलकर ऑस्ट्रेलिया लौटने वाले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को भी क्वारैंटाइन रहना होगा

कोरोना के बीच भारतीय क्रिकेट टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय खिलाड़ियों और स्टाफ को 14 दिन के क्वारैंटाइन में रहना होगा। यह बात क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले ने मंगलवार को कही। उन्होंने बताया कि भारत को दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है। यहां भारत और ऑस्ट्रेलिया चार टेस्ट और तीन वनडे मैच खेलेंगे। इसमें दूसरा टेस्ट मैच डे-नाइट रखा गया है।

एक क्रिकेट वेबसाइट ने हॉकले के हवाले से बताया, ‘दो सप्ताह का क्वारैंटाइन फिलहाल जरूरी है। हम जिस पर काम कर रहे हैं, वह यह सुनिश्चित कर रहा है कि क्वारैंटाइन पीरियड में भी, खिलाड़ियों को पूरी तरह से बेहतर ट्रेनिंग सुविधाएं मिलें, ताकि मैचों के लिए उनकी तैयारी हो सके।’

ट्रेनिंग ग्राउंड के नजदीक होगी रहने की व्यवस्था

हॉकले ने कहा कि खिलाड़ियों के रहने की व्यवस्था ट्रेनिंग ग्राउंड के नजदीक होटल में की जाएगी। क्वारैंटाइन के दौरान खिलाड़ियों को हर प्रकार की सुविधा प्रदान की जाएगी, उनका विशेष ख्याल रखा जाएगा। ताकि खिलाड़ियों को किसी भी प्रकार की समस्या न हो।

बीसीसीआई ने क्वारैंटाइन पीरियड से मांगी थी छूट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई)के अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया से इस साल ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर भारतीय खिलाड़‍ियों के कम समय के लिए क्वारैंटाइन समय की मांग की थी, जिससे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने फिलहाल स्वीकार नहीं किया है।

आईपीएल खेलकर लौटे ऑस्ट्रेलिया के प्लेयर्स को भी रहना होगा क्वारैंटाइन

हॉकले ने कहा कि दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आने वाली भारतीय टीम के खिलाड़ियों के साथ ही भारत से आईपीएल खेलकर लौटे खिलाड़ियों को भी 14 दिन क्वारैंटाइन रहना पड़ेगा। आईपीएल में विदेशी खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा ऑस्ट्रेलिया के 17 खिलाड़ी हैं, जो आईपीएल की विभिन्न टीमों में शामिल हैं। वर्ल्ड कप के टलने के बाद बीसीसीआई इस साल 26 सितंबर से 7 नवंबर के बीच आईपीएल कराने की तैयारी कर रहा है।

कोरोना के कारण टी-20 वर्ल्ड कप टला

आईसीसी ने कोरोना के चलते इस साल टी-20 वर्ल्ड कप को एक साल टालने का ऐलान किया है। इस साल टी-20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होना था। हालांकि, 2021 और 2022 में टी-20 वर्ल्ड कप किस देश में होगा, इसकी जानकारी नहीं दी गई है। ओरिजिनल फ्यूचर टूर प्रोग्राम के तहत भारत 2021 में टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करने वाला था और इसके बाद 2023 में वनडे वर्ल्ड कप भी यहीं होना था।

0


Source link

Leave a Comment