बलिउड

Bollywood Celebrities Who Have Bad Relations With Their Family | रिया चक्रवर्ती के साथ लिव इन में आते ही परिवार से दूर हो गए थे सुशांत, इन सेलेब्स की भी रही फैमिली से अनबन

3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद उनका परिवार सीबीआई जांच की मांग को तेज कर चुका है। सुशांत के पिता केके सिंह और उनकी बहनें अपने भाई को खोने के गम से उबर नहीं पा रही हैं। सुशांत पिता के इकलौते बेटे तो बहनों के इकलौते भाई थे। परिवार उनसे बेहद प्यार करता था लेकिन सुशांत जिंदा रहते हुए अपने परिवार से करीबी बनाकर नहीं रख पाए।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब से रिया चक्रवर्ती सुशांत की लाइफ में आई थीं तब से वह अपने परिवार से दूर हो गए थे। लिव इन पार्टनर रिया सुशांत को उनके पिता, बहनों और जीजा से मिलने नहीं देती थीं। कुछ दिनों पहले यह बात भी सामने आई थी कि पिछले साल सुशांत के पिता ने रिया से गुहार लगाई थी कि सुशांत की फोन पर उनसे बात करवा दें। सुशांत को घरवालों से मिलना तो दूर बात तक करना अलाउड नहीं था।

सुशांत को था परिवार से दूर होने का गम।

कुछ दिनों पहले सुशांत की डायरी के कुछ पन्ने सामने आए थे जिनमें उनका यह गम छलका था कि वह परिवार से दूर हैं और उन्होंने लिखा था कि वह इस दूरी को खत्म करेंगे। हालांकि, सुशांत का यह सपना तो पूरा नहीं हो पाया और अपने परिवार से संबंध सुधारने से पहले ही वह चल बसे लेकिन बॉलीवुड में ऐसे कई सेलेब्स हैं जिनके परिवार से उनके विवाद खुलकर सामने आ गए। नजर डालते हैं कुछ ऐसे ही सेलेब्स पर…

अमीषा पटेल

अमीषा ने पिता को भेज दिया था लीगल नोटिस।

2004 में अमीषा ने अपने परिवार पर उनकी कमाई का गलत इस्तेमाल करने का आरोप चुकी हैं। उन्होंने अपने पिता के खिलाफ 12 करोड़ के हर्जाने का मुकदमा दायर कर दिया था। ये लड़ाई तब और बदतर हो गई, जब अमीषा के रिश्ते डायरेक्टर विक्रम भट्ट से जुड़े।

अमीषा ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में बताया था, ‘मेरी मम्मी-पापा नहीं चाहते थे कि मैं विक्रम से मिलूं या फिर उससे शादी करूं। वो चाहते थे कि मेरी शादी किसी पैसे वाले आदमी से हो। जब मैंने उनसे अपने पैसों के बारे में पूछा तो वो मुझसे झगड़ने लगे। इतना ही नहीं, एक बार उन्होंने मुझे सुबह 4 बजे विक्रम के साथ देख लिया तो मां ने मेरी चप्पल से पिटाई कर दी थी। इसके बाद अक्सर वे मेरी पिटाई करने लगी थी। रोज-रोज की पिटाई से तंग आकर मैंने घर छोड़ दिया।’

प्रतीक बब्बर

प्रतीक ने छोड़ दिया था ‘बब्बर’ सरनेम।

प्रतीक के अपने पिता राज बब्बर के साथ संबंध एक समय अच्छे नहीं रहे थे। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि बचपन में उनके पिता ने कभी उनका हाल-चाल जानने की भी कोशिश नहीं की। वो हमेशा अपने दूसरे परिवार के साथ बिजी रहे। जिसके बाद प्रतीक ने अपना सरनेम ‘बब्बर’ छोड़ने का फैसला किया, ताकि सबको पता चल जाए कि उनके और राज बब्बर के बीच कुछ भी नॉर्मल नहीं है। हालांकि, बाद में परिस्थितियां बदलीं और प्रतीक ने सारे गिले-शिकवे भुलाकर राज बब्बर से अपने रिश्ते सुधारे।

दरअसल, प्रतीक एक समय ड्रग एडिक्शन में फंस गए थे तब राज बब्बर ने उन्हें संभाला और यही नतीजा रहा कि दोनों के रिश्ते सुधर गए। 2019 में राज बब्बर ने धूमधाम से प्रतीक की शादी सान्या सागर के साथ धूमधाम से की थी।

फैजल खान

फैजल ने लगाए थे आमिर पर कई आरोप।

आमिर के भाई फैजल खान फिल्म ‘मेला’ (2000) में नजर आए थे। कुछ फिल्मों में काम करने के बाद फैजल इंडस्ट्री में कामयाबी हासिल नहीं कर पाए। कहा जाता है कि इसकी वजह से वे अपना मानसिक संतुलन खो बैठे थे और एक दिन बिना बताए घर से भाग गए थे। हालांकि, कुछ दिनों बाद फैजल वापस लौट आए थे। लौटने के बाद उन्होंने अपने भाई आमिर पर कई आरोप लगाए थे।

उन्होंने कहा था कि आमिर ने उन्हें घर में कैद करके रखा था। उन्हें मानसिक रूप से बीमार बताकर दवाइयां लेने को भी मजबूर किया जाता था। फैजल ने आमिर पर संपत्ति हड़पने का भी आरोप लगाया था। फैजल द्वारा आमिर पर लगाए गए इन आरोपों ने इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया था। हालांकि, इस दौरान फैजल मानसिक बीमारी से जूझ रहे थे। हालांकि, अब फैजल ठीक हो चुके हैं और आमिर के साथ उनके रिश्ते ठीक हैं।

कंगना रनोट

कंगना के एक्टिंग करियर के खिलाफ थे पिता

एक समय कंगना की अपने पिता अमरदीप रनोट से बिलकुल नहीं बनती थी। कंगना मॉडलिंग और एक्टिंग में अपना करियर बनाना चाहती थीं लेकिन पिता इसके सख्त खिलाफ थे। वो बेटी को डॉक्टर बनाने चाहते थे।

उन्होंने मेडिकल की पढ़ाई के लिए कंगना का एडमिशन चंडीगढ़ के डीएवी स्कूल में कराया था। डीएवी स्कूल में कंगना को किताबों में बिल्कुल इंटरेस्ट नहीं था। कंगना उस वक्त से ही मॉडलिंग में दिलचस्पी रखती थीं।

कंगना को मॉडलिंग इतनी पसंद आने लगी कि उन्होंने स्कूल जाना छोड़ दिया, और हॉस्टल से पीजी में शिफ्ट हो गईं। पिता को जब इसकी जानकारी मिली, तो उन्होंने कंगना की पिटाई भी की थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंगना के घर से भागने और फिल्मों में काम करने की वजह से कंगना के पिता ने उनसे सालों तक बात नहीं की थी। हालांकि, अब बेटी की सफलता से पिता बेहद खुश हैं और दोनों के बीच कोई गिला-शिकवा नहीं है।

0


Source link

Leave a Comment