खेलकुद

Ajinkya Rahane Said, he wouldn’t have an issue if the BCCI bars players’ families From The event happening in UAE | रहाणे ने कहा- फैमिली की हेल्थ सबसे जरूरी, अगर बीसीसीआई परिवार को साथ ले जाने की मंजूरी नहीं देता है तो मुझे कोई दिक्कत नहीं

  • Hindi News
  • Sports
  • Ajinkya Rahane Said, He Wouldn’t Have An Issue If The BCCI Bars Players’ Families From The Event Happening In UAE

नई दिल्ली7 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

अजिंक्य रहाणे ने कहा- खिलाड़ियों के साथ परिवार यूएई जा सकता है या नहीं, यह फैसला बीसीसीआई और फ्रेंचाइजी ओनर लेंगे। -फाइल फोटो

  • अजिंक्य रहाणे ने कहा कि मौजूदा हालात में साथी खिलाड़ियों की सेफ्टी और हेल्थ सबसे जरूरी, क्रिकेट इसके बाद आता है
  • अजिंक्य रहाणे आईपीएल के इस सीजन में दिल्ली की तरफ से खेलेंगे
  • उन्होंने पिछले सीजन में राजस्थान की ओर से खेलते हुए 14 मैच में 393 रन बनाए थे

भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान और दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे की नजर में उनका और परिवार का स्वास्थ्य सबसे जरूरी है। अगर ऐसे में बीसीसीआई आईपीएल के लिए परिवार को यूएई ले जाने की मंजूरी नहीं देता, तो उन्हें इससे कोई दिक्कत नहीं। रहाणे ने इंडिया टुडे के एक शो में यह बात कही।

रहाणे ने कहा कि एक व्यक्ति के तौर पर आप कोरोना के हालात को किनारे रख अपने परिवार के साथ ट्रैवल करना चाहते हैं। लेकिन मौजूदा स्थिति में पत्नी और बच्ची की सुरक्षा सबसे अहम है। वहीं, खिलाड़ियों की हेल्थ और सेफ्टी भी जरूरी है। अभी मुझे लगता है कि पहले स्वास्थ्य और फिर क्रिकेट महत्वपूर्ण है। हमने लॉकडाउन के दौरान परिवार के साथ 4-5 महीने अच्छे बिताए।

साथी खिलाड़ियों की हेल्थ और सेफ्टी सबसे जरूरी: रहाणे

इस बल्लेबाज ने कहा कि परिवारों को खिलाड़ियों के साथ यूएई जाने की मंजूरी देनी या नहीं, इसका फैसला बीसीसीआई और फ्रेंचाइजी ओनर लेंगे। मैं पहले ही कह चुका हूं कि परिवार, प्लेयर और वहां जाने वाले हर व्यक्ति की सेफ्टी सबसे अहम है। इसलिए बोर्ड को ही इस पर फैसला लेने दें।

आईपीएल में दिल्ली की तरफ से खेलने को लेकर उत्साहित

रहाणे आईपीएल के इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलेंगे। उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली कैपिटल्स के ओर से खेलने को लेकर काफी उत्साहित हूं। पिछले साल इंग्लिश काउंटी टीम हैम्पशायर के लिए खेलने के दौरान दिल्ली फ्रेंचाइजी ने मेरे सामने यह ऑफर रखा था। मुझे लगा कि टी-20 में मेरे खेल को आगे ले जाने के लिए यह बड़ा मौका है और इस टीम के साथ मुझे काफी सीखने को मिलेगा।

मैं गांगुली और पोंटिंग के नीचे खेलना चाहता था’

इस बल्लेबाज ने कहा कि जाहिर है, दादा (सौरव गांगुली, जिन्होंने आईपीएल 2019 में इस टीम के मेंटर के रूप में काम किया था) इस बार नहीं हैं। उस समय मेरा फोकस यह था कि मैं दादा और रिकी पोंटिंग के नीचे खेल सकूं, तो मुझे काफी सीखने को मिलेगा। एक क्रिकेटर के नाते आप यही चाहते हैं।

रहाणे की कप्तानी में राजस्थान 2018 में आईपीएल के प्लेऑफ में पहुंचा था

रहाणे ने आईपीएल में अब तक 140 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 2 शतक और 27 अर्धशतक की मदद से 3820 रन बनाए हैं। उन्होंने पिछले सीजन में 14 मैच में 393 रन बनाए थे। इसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल है। उनकी कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स 2018 में प्लेऑफ में पहुंचीं थी।

आईपीएल इस साल यूएई में 19 सितंबर से 9 नवंबर तक खेला जाएगा। हालांकि, अभी बीसीसीआई को सरकार से विदेश में टूर्नामेंट कराने की मंजूरी नहीं मिली है।

0


Source link

Leave a Comment