बलिउड

20 दिन से हॉस्पिटल में हैं 85 साल के एक्टर सौमित्र चटर्जी, लगातार घट रहे हैं प्लेटलेट्स, डॉक्टर बोले हालत बेहद नाजुक

2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

लीजेंड्री बंगाली एक्टर सौमित्र चटर्जी (85) की हालत नाजुक है। डॉक्टरों ने कहा कि वो ट्रीटमेंट को रेस्पॉन्स नहीं कर रहे हैं। हालांकि, उनकी कोविड रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें कोविड ICU से नॉन-कोविड सेक्शन में शिफ्ट कर दिया गया है। डॉक्टर्स ने बताया कि उनकी न्यूरोलॉजिकल कंडीशन बिगड़ती जा रही है और सोचने-समझने की शक्ति काफी कम हो गई है।

पिछले 24 घंटों में बिगड़ी हालत
डॉक्टरों ने बताया कि चटर्जी के प्लेटलेट्स लगातार गिर रहे हैं। पिछले 24 घंटे से ऐसा हो रहा है। उनका दिल, फेफड़ा सही तरह से काम कर रहे हैं। ब्लड प्रेशर भी सही है, पर परेशान करने वाली बात उनकी चेतना है। सौमित्र की उम्र और उससे जुड़ी बीमारियां भी डॉक्टरों के लिए चिंता का सबब बन गई है। उन्हें म्यूजिक थैरेपी भी दी जा रही है।

कोरोना हुआ, फिर ठीक भी हो गया
सौमित्र को 6 अक्टूबर को हॉस्पिटल में एडमिट किया गया था, 7 अक्टूबर को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जबकि 15 अक्टूबर को वे कोरोना संक्रमण से मुक्त हो गए थे। पद्म भूषण, दादा साहब फाल्के अवॉर्ड, नेशनल फिल्म फेयर अवॉर्ड से सम्मानित चटर्जी ने सितंबर के आखिरी हफ्ते में ही एक सीरीज की शूटिंग पूरी की थी और वह परमब्रत चट्टोपाध्याय की फिल्म अभिज्ञान की शूटिंग भी कर रहे थे। इसके अलावा वह अपनी बायोपिक और डॉक्यूमेंट्री पर भी काम कर रहे थे।

सौमित्र चटर्जी पहले ऐसे भारतीय एक्टर हैं, जिन्हें 2018 में फ्रांस सरकार ने लीजन ऑफ ऑनर से सम्मानित किया था। यह फ्रांस सरकार का सबसे बड़ा सिविलियन अवॉर्ड है।


Source link

Leave a Comment