खेलकुद

भारत vs ऑस्ट्रेलिया: पहले वनडे में हार के बाद टीम इंडिया पर दोहरी मार, स्लो ओवर रेट के लिए प्लेयर्स की 20-20% मैच फीस कटेगी

  • Hindi News
  • Sports
  • India Vs Australia 1st ODI: India Fined For Slow Over Rate, Players Are Fined 20% Of Their Match Fee

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सिडनी16 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी अपनी गलती स्वीकार की।-फाइल फोटो

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने टीम इंडिया को पहले वनडे में स्लो ओवर रेट यानी धीमी ओवर गति का दोषी पाया। जिसके बाद मैच के सभी खिलाड़ियों पर मैच फीस का 20% जुर्माना लगाया गया है। अमीरात ICC एलिट पैनल के मैच रेफरी डेविड बून ने पाया कि भारतीय टीम ने बॉलिंग के वक्त निर्धारित समय में 50 ओवर नहीं फेंके, जिसकी वजह से ये जुर्माना लगाया गया। पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 66 रन से हराया था।

ICC ने टीम इंडिया को अनुच्छेद 2.22 के तहत दोषी पाया

ऑन फील्ड अंपायर रॉड टकर, सैम नोगाज्स्की, थर्ड अंपायर पॉल राइफल और फोर्थ अंपायर गेरार्ड एबूद ने भारतीय टीम पर स्लो ओवर रेट का आरोप लगाया था। इस आरोप को ICC ने सही पाया। भारतीय खिलाड़ियों को ICC कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.22 के तहत दोषी पाया गया। सजा के तौर पर अब सभी खिलाड़ियों को मैच फीस का 20-20% जुर्माना के तौर पर भरना पड़ेगा।

कप्तान कोहली ने गलती स्वीकार की

एजेंसी के मुताबिक भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी अपनी गलती स्वीकार कर ली है। साथ ही टीम इंडिया पर लगाया गया जुर्माना भी कबूल कर लिया है। ऐसे में इस मामले में कोई औपचारिक सुनवाई नहीं होगी।

इतना लंबा वनडे मैच नहीं खेला- स्मिथ

इससे पहले शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ ने भी मैच के बाद इसका जिक्र किया था। उन्होंने कहा था कि ऐसा लग रहा है जैसे मैच पूरे दिन चला हो। उन्होंने कहा कि ये एक स्लो मोशन क्रिकेट की तरह था। मैंने अपनी जिंदगी में पहली बार इतना लंबा 50 ओवर का मैच खेला है।

जम्पा ने अगले मैच में सुधार की उम्मीद जताई

वहीं ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर जम्पा ने भी इसकी आलोचना की थी। उन्होंने कहा था, एक दर्शक के तौर पर मैं इसे अच्छा नहीं कहूंगा। इसमें सुधार हो सकता है। उम्मीद है कि दर्शकों को अगले मैच में कुछ सुधार देखने को मिल सकता है।




Source link

Leave a Comment