अन्तर्राष्ट्रिय

पुलिस चीफ के ऑफिस के सामने कार बम धमाका; 16 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा घायल

  • Hindi News
  • International
  • Bomb Blast In Afghanistan| Car Bomb Blast In Front Of Police Chief’s Office In Ghor State, 16 Killed, More Than 90 Injured

काबुल3 घंटे पहले

अफगानिस्तान के घोर राज्य में रविवार सुबह कार में बम धमाका हुआ। धमाके के बाद मलबे के आसपास जुटे स्थानीय लोग।

  • घोर प्रांत में किए गए धमाके की जिम्मेदारी अभी तक किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है
  • यह ऐसे समय में हुआ है, जब अफगानिस्तान और तालिबान के बीच शांति वार्ता चल रही है

अफगानिस्तान के पश्चिमी घोर प्रांत की राजधानी फिरोज कोहा में रविवार को एक कार धमाका हुआ। इसमें करीब 16 लोगों की मौत हो गई और 100 से ज्यादा घायल हो गए। अफसरों के मुताबिक, यह घटना 11.15 बजे (स्थानीय समय) सुबह हुई। धमाके से आसपास की इमारतों को नुकसान पहुंचा है। यह एक आत्मघाती हमला था। सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके में घेराबंदी कर दी है।

देश के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक आरन ने कहा- धमाका घोर प्रांत के पुलिस चीफ ऑफिस के इंट्रेंस गेट के पास हुआ। यहां पर दूसरे सरकारी ऑफिस भी हैं। धमाके से ढहे घरों के मलबे में फंसे लोगों को बाहर निकालने का काम जारी है। घायलों में से ज्यादातर की स्थिति गंभीर है। ऐसे में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

तालिबान अक्सर घोर प्रांत में हमले करता है

घोर प्रांत में अक्सर आतंकी संगठन तालिबान हमले करता है। हालांकि, इस घटना की जिम्मेदारी अभी तक किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है। यह ऐसे समय में हुआ है जब अफगानिस्तान और तालिबान के बीच शांति वार्ता चल रही है। अफगानिस्तान के सरकारी अफसरों ने तालिबान के प्रतिनिधियों से आखिरी बार कतर में मुलाकात की थी। बीते शुक्रवार को तालिबान ने अफगानिस्तान के दक्षिणी इलाके में हमले न करने का भरोसा दिया था।


Source link

Leave a Comment