बलिउड

जब बिजनेस टाइकून्स पर आया एक्ट्रेसेस का दिल: दिव्या खोसला ने 18 साल की उम्र में की थी भूषण कुमार से शादी, टीना ने अनिल अंबानी से शादी के बाद छोड़ दिया था बॉलीवुड

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

टी-सीरीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर भूषण कुमार 27 साल को अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं। भूषण की देख रेख में टी-सीरीज ने कई बुलंदियां हासिल की हैं। यह इंडिया की सबसे बड़ी म्यूजिक और फिल्म प्रोडक्शन कंपनी है। भूषण बिजनेसमैन होने के साथ-साथ फिल्म प्रोड्यूसर भी हैं और उन्होंने कई बड़ी फि‍ल्में प्रोड्यूस की हैं।

भूषण अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से भी चर्चा में रहते हैं। उन्होंने बॉलीवुड एक्ट्रेस दिव्या खोसला कुमार से शादी की है। दिव्या जब 18 साल की थीं तब उन्होंने 13 फरवरी 2005 को वैष्णो देवी,कटरा में भूषण से शादी की थी। दोनों का एक बेटा भी है जिसका नाम रूहान है।

दिव्या बॉलीवुड की पहली ऐसी एक्ट्रेस नहीं हैं जिन्होंने बिजनेस टायकून को अपना हमसफर बनाया हो। उनसे पहले भी कई एक्ट्रेसेस ऐसा कर चुकी हैं। आइए नज़र डालते हैं कुछ ऐसी ही एक्ट्रेसेस पर जिन्होंने बिजनेसमैन को अपना हमसफर बनाया।

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा ने दुबई बेस्ड ब्रिटिश बिजनेसमैन राज कुंद्रा को अपना हमसफर बनाया। दोनों ने 2009 में शादी की थी और अब दो बच्चों के माता-पिता हैं। राज ने 2007 में दुबई में सेट हुए। उसके बाद उन्होंने एसेंशियल जनरल ट्रेडिंग कंपनी बनाई जो मैटल, कंस्ट्रक्शन, माइनिंग और एनर्जी प्रोजेक्ट्स में डील करती है। राज ने कई फिल्मों में भी बतौर प्रोड्यूसर पैसा लगाया है।

जूही चावला

जूही-जय ने 1995 में शादी कर ली थी। दोनों के दो बच्चे, बेटी जाह्नवी और बेटा अर्जुन हैं। जूही से 7 साल बड़े जय मेहता मल्टीनेशनल कंपनी मेहता ग्रुप के ओनर हैं। इसके साथ ही उनकी सीमेंट की दो कंपनियां है। शाहरुख खान के साथ वे आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के को-ओनर भी हैं।

असिन

असिन ने 2016 में जाने-माने बिजनेसमैन राहुल शर्मा से शादी की थी। वह सबसे बड़ी इंडियन कंज्यूमर इलेक्ट्रोनिक्स कंपनी माइक्रोमैक्स के को-फाउंडर हैं। दोनों की एक बेटी है जिसका नाम एरिन है।

टीना अंबानी

80 के दशक की टीना मुनीम ने देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन में से एक अनिल अंबानी को अपना हमसफर बनाया। 1991 में अनिल से शादी करने के बाद टीना देश के सबसे अमीर घराने की बहू बन गईं और बॉलीवुड को अलविदा कह दिया।


Source link

Leave a Comment